corona virus ?


Corona virus एक बहुत तेज़ी  से बढ़ती  हुई बहुत ही खतरनाक बीमारी  है ,जो महामारी की तरह एक संक्रमित व्यक्ति के समपर्क  में  आने  से फैलती  है। corona virus  की  शुरुआत चीन  से हुई जो Non-food अर्थात  विषैले  जानवरों के मॉस खाने  से उत्पन्न हुआ है। 

इस corona virus से चीन में अब तक २ लाख से भी  ज्यादा व्यक्तियों 

की मौत हो चुकी है ,जब की चीन की सरकार इस दावे को झूठा कह रही है , लेकिन  चीन के ही न एक बड़े bussiness man का दावा  है ,की यहाँ की सरकार  सच के सामने  आने  का  विरोध  कर रही है ताकि इस  corona virus से हुई मौतों को छुपाया जा सके। 


कोरोना वायरस एक ऐसा वायरस है जो की हवा के संपर्क के जरिये चीन से अन्य देशों में भी पहुंच रहा है ,इसलिए सभी देशों  की सरकारे  अपने अपने  आवाम के लोगों को  चीन से अपने देश  में बुला रही है।  
कोरोना वायरस का लक्षण धीरे -धीरे  चीन के अलावा दूसरे देशों में भी देखा  जा रहा है।

कोरोना वायरस शरीर की सभी  भागों में खून , हवा के जरिये हमारे शरीर में सर्कुल हो रहा है। यदि टाइम से इसका बचाव नहीं किया गया तो यह पूरी दुनिया के लिए मौत का साया बन जाएगा ,जिसका खामियाजा सारी दुनिया को भुगतना पड़ेगा।  


चीन इस वायरस ख़त्म करने के लिए सभी  प्रकार से जुटा  हुआ यहाँ तक की अपने यहाँ के Non-vegetable में खाने के इस्तेमाल किये जाने वाले सभी जानवर  जैसे सूअर, कुक्कुट पालन साइज़ जानवरों को जमीन में दफ़न करने का आदेश  दे दिया है। 


ताकि इस भयानक महामारी को रोका जा सके ,अभी तक फिलहाल इस वायरस का पूर्ण रूप से इलाज संभव नहीं है ,वही पूरी दुनिया की सरकारें इस बिमारी को ख़त्म करने का प्रयास कर रही है लेकिन अभी तक पूर्ण रूप से इस बिमारी का इलाज खोजा नहीं गया 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here